सूचना का अधिकार
1 | कार्यालय अधीक्षक | सामान्य प्रशासन |
2 | निवासी चिकित्सा अधिकारी | छावनी सामान्य अस्पताल जन्म और मृत्यु |
3 | हेड-मास्टर / हेड-मिस्ट्रेस, कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल | कैंटोनमेंट बोर्ड मराठी स्कूल |
4 | हेड-मास्टर / हेड-मिस्ट्रेस, कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल | छावनी बोर्ड उर्दू स्कूल |
5 | सहायक अभियंता | लोक निर्माण, भूमि आदि। |
6 | राजस्व अधीक्षक | वाणिज्यिक संपत्तिया मूल्यांकन, कराधान, पट्टे और किराए, और अन्य राजस्व देय |
7 | स्वच्छता अधीक्षक | स्वच्छता आदि |
8 | लेखापाल | लेखा विभाग |
9 | भंडारी | स्टोर, खरीद |
छावनी बोर्ड द्वारा दस्तावेजों और अभिलेखों का विवरण।
छावनी बोर्ड, दूसरों के बीच, बोर्ड के कार्यों से संबंधित निम्नलिखित रिकॉर्ड और दस्तावेज रखता है: –
• सिविल क्षेत्र की सामान्य भूमि रजिस्टर।
• स्वीकृत भवन योजनाएं।
• बोर्ड द्वारा जारी किए गए विभिन्न नोटिस।
• छावनी बोर्ड द्वारा लगाए गए समेकित कर, विज्ञापन कर आदि के संबंध में कर मांग रजिस्टर और अन्य विवरण।
• पानी की आपूर्ति के लिए जल प्रभार मांग रजिस्टर, नोटिस, बिल और अन्य दस्तावेज।
• विभिन्न दुकानों, स्टालों, बाजारों, पट्टियों आदि के किराए, पट्टों आदि की डिमांड रजिस्टर, नोटिस, बिल आदि।
• कैश बुक्स, विभिन्न रसीदें, बजट, वाउचर आदि।
• लोक निर्माण के संबंध में कार्य आदेश, मापन पुस्तकें और अन्य संबंधित दस्तावेज।
• बोर्ड द्वारा जारी ट्रेड लाइसेंस।
• बोर्ड और उसकी विभिन्न समितियों की कार्यवाही।
• कैंटोनमेंट बोर्ड जनरल अस्पताल से संबंधित दस्तावेज और रिकॉर्ड जैसे कि इन-पेशेंट्स और आउट-पेशेंट्स रजिस्टर, किए गए परीक्षणों के रजिस्टर, जारी की गई दवाएं आदि।
• सेवा पुस्तकें, भविष्य निधि और पेंशन रिकॉर्ड और छावनी निधि सेवकों के अन्य आधिकारिक रिकॉर्ड।
• कैंटोनमेंट बोर्ड मराठी और उर्दू स्कूलों से संबंधित रिकॉर्ड जैसे उपस्थिति रजिस्टर आदि।
• विभिन्न सरकारी संगठनों, सार्वजनिक और निजी दलों, आंतरिक पत्राचार आदि के साथ पत्राचार।
• सामान्य प्रशासन से संबंधित दस्तावेज जैसे अवकाश रजिस्टर, उपस्थिति रजिस्टर, वेतन बिल, ऊर्जा बिल आदि।
• बोर्ड के नगरपालिका कार्यों से संबंधित विविध दस्तावेज।